Friday 14 May 2021 15:12 PM

Breaking News:

कोरोना महामारी के दौर में अहम भूमिका निभा रहा है सोशल मीडिया, अधिकारी संज्ञान ले, मदद और कार्रवाई दोनों कर रहे है

कोरोना महामारी के दौर में अहम भूमिका निभा रहा है सोशल मीडिया, अधिकारी संज्ञान ले, मदद और कार्रवाई दोनों कर रहे है

PPN NEWS

Noida

कोरोना महामारी के दौर में अहम भूमिका निभा रहा है सोशल मीडिया, अधिकारी संज्ञान ले, मदद और कार्रवाई दोनों कर रहे है 


करोना महामारी के इस दौर में सोशल मीडिया एक अहम भूमिका निभा रहा है इस पर की गई अपीलों पर न सिर्फ  अधिकारी संज्ञान ले रहे हैं बल्कि कार्रवाई भी हो रही है।  जिससे लोगों को मदद मिल रही है और कई जाने बचाई जा चुकी है। ऐसे ही दो मामले नोएडा में सामने आए हैं, जिनमे ट्विटर पर की गई शिकायत के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई की है। पहला मामला एक ऐसे युवक का है जिसे अपनी मां की ज़िंदगी को बचाने के लिए ऑक्सीजन की सख्त जरूरत थी और सुबह से शाम तक लाइन पर लगने के बावजूद उसे ऑक्सीजन नहीं मिला, तो उसने इसकी गुहार ट्विटर पर मुख्यमंत्री से लेकर अधिकारियों तक लगाई। पुलिस कमिश्नर ने मामले संज्ञान ले करते हुए युवक को ऑक्सीजन उपलब्ध करा दी। दूसरे मामले में ऑक्सीजन किट ब्लैक करते हुए एक युवक को ट्विटर पर की गई शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया है।  

सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी मां की जिंदगी बचाने के लिए ऑक्सीजन देने के लिए नोएडा के पुलिस कमिश्नर से लेकर सीएम तक गुहार लगाता हुआ केशव का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया। इसके साथ ही के उसने ट्वीट कर अधिकारियों और सीएम से ऑक्सीजन उपलब्ध कराने की अपील की थी। 

केशव का अपील करते हुए वायरल विडियो और ट्वीट को संज्ञान में लेते हुए पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने एसीपी को मौके पर भेजकर उसे ऑक्सीजन उपलब्ध करा दी जिसके बाद युवक ने मुख्यमंत्री से लेकर पुलिस कमिश्नर सभी का आभार व्यक्त किया।

सोशल मीडिया के माध्यम से पुलिस ने ऑक्सीजन किट को ब्लॉक करने वाले एक युवक को भी पकड़ा है एडीसीपी ने बताया कि रवि कांत नामक युवक ने नोएडा पुलिस को ट्वीट करते हुए और वैगनआर कार की फोटो अपलोड करते हुए कहा कि एक तो जनता वैसे ही परेशान हैं और ऊपर से लोग ऑक्सीजन किट भी ब्लैक में दे रहे हैं। आज नोएडा के सेक्टर 58 एक व्यक्ति मिला। उसने नाम नहीं बताया, लेकिन वह गाड़ी में रख कर हाई प्रेशर डबलगेज ऑक्सीजन रेगुलेटर और ऑक्सीजन मास्क रुपये में बेच रहा था। ट्वीट को संज्ञान में लेते हुए पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने पुलिस को कार नंबर के आधार पर त्वरित कार्रवाई करने का आदेश दिया। जिसके बाद पुलिस ने गौरव को गिरफ्तार कर लिया।

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *