Friday 06 Aug 2021 8:29 AM

Breaking News:

कबीरपंथियों द्वारा किया गया रक्तदान शिविर का आयोजन

कबीरपंथियों द्वारा किया गया रक्तदान शिविर का आयोजन

प्रकाश प्रभाव न्यूज़ प्रयागराज

रिपोर्ट -  राजीव आनंद

कबीरपंथियों द्वारा किया गया रक्तदान शिविर का आयोजन

सोरांव/प्रयागराज। कबीरपंथी संत रामपाल जी महाराज के अनुयाई आज 28 फरवरी 2021 को स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन "कबीर परमेश्वर भक्ति मुक्ति ट्रस्ट" सोरांव- प्रयागराज द्वारा राम जानकी वाटिका शिवगढ़ सोरांव में संपन्न हुआ। संत रामपाल जी महाराज के अनुयायियों का कहना है कि यह रक्तदान करने की प्रेरणा उनको संत रामपाल जी महाराज के आदेश से मिली है, जिसमें प्रत्येक जिलों में भक्तजन बढ़-चढ़कर रक्तदान में भाग लिये। साथ ही एलईडी टीवी के माध्यम से संत रामपाल जी महाराज का सत्संग भी संपन्न हुआ।

सत्संग की आधी घड़ी, तप के वर्ष हजार।

तो भी बराबर है नहीं, कहे कबीर विचार।।

  सत्संग के माध्यम से वह सभी नशा, दहेज, चोरी, व्यभिचार आदि सामाजिक बुराइयों को दूर करने के लिए और समाज को निर्मल और स्वच्छ बनाने के लिए तथा सभी मानव एक पूर्ण परमात्मा की भक्ति करें और सभी सुखी हो इसके लिए यह कार्यक्रम आयोजित किया गया।

       प्रदेश भर में स्वैच्छिक रक्तदान को बढ़ावा देने के उद्देश्य से भारत सरकार एवं राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वपूर्ण सेवा ब्लड कलेक्शन एंड ट्रांसपोर्ट वैन (बी.सी.टी.वी.)प्रयागराज मंडल के सहयोग से रक्त कोष तेज बहादुर सप्रू चिकित्सालय (बेली) प्रयागराज की टीम के माध्यम से शिविर संपन्न हुआ। जिसमें लगभग 41 भक्तों ने स्वैच्छिक रक्तदान किया।

        चिकित्सक टीम में मुख्य रूप से डॉक्टर पंकज कुमार मंडल जनसंपर्क अधिकारी, डॉ केसी गुप्ता मेडिकल ऑफिसर हेमंत कुमार शुक्ला फार्मासिस्ट, अजय कुमार मिश्रा काउंसलर, श्रीमती विभा मिश्रा स्टाफ नर्स, धीरज कुमार त्रिपाठी, आलोक कुमार कुशवाहा, अनुराग जायसवाल, ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह देवेंद्र कुमार एवं उपासना सुधाकर का सहयोग अकथनीय रहा।

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *