Sunday 29 Nov 2020 22:53 PM

Breaking News:

गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखते हुए तय समयसीमा में कार्य को कराया जाये पूरा-मण्डलायुक्त

गुणवत्ता का विशेष ध्यान  रखते हुए तय समयसीमा में कार्य को कराया जाये पूरा-मण्डलायुक्त

प्रकाश प्रभाव न्यूज़ 


मण्डलायुक्त ने निर्माणाधीन सीवेज पम्पिंग स्टेशन व बसवार प्लांट में कुड़े के निस्तारण की व्यवस्थाओं का लिया जायज


Report -- Abhimanyu shukla 


पम्पिंग स्टेशन के निर्माण में गुणवत्ता का विशेष ध्यान  रखते हुए तय समयसीमा में कार्य को कराया जाये पूरा-मण्डलायुक्त

03 जुलाई, 2020 प्रयागराज।

मण्डलायुक्त प्रयागराज आर रमेश कुमार ने आज मम्फोर्डगंज में निर्माणाधीन सीवेज पम्पिंग स्टेशन, कटरा मनमोहन पार्क के पास कोविड 19 के मरीज मिलने पर सील किए गए इलाके व बसवार प्लांट में कुड़े के निस्तारण की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

मण्डलायुक्त सबसे पहले नमामि गंगे योजना के अंतर्गत निर्माणाधीन सीवेज पम्पिंग स्टेशन, मम्फोर्डगंज का निरीक्षण किया।

वहां पर करायें जा रहे निर्माण कार्य का जायजा लेते हुए गुणवत्ता के बारे में जानकारी ली। साथ ही सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाये। उन्होंने कहा कि इस प्रोजेक्ट के पूरा होने के लिए जो समयसीमा निर्धारित की गयी है, तय समय में कार्य को पूरा कराया जाये। इसके उपरांत स्टैनली रोड के पास स्थित बाढ़ पम्पिंग स्टेशन का निरीक्षण किया।

उन्होंने बरसात के महीनों के दृष्टिगत वहां पर इससे निपटने के लिए क्या-क्या व्यवस्थायें पहले से की गयी है, के बारे में जानकारी ली साथ ही मौजूद अधिकारियों को निर्देशित किया कि सम्भावित बाढ़ के दृष्टिगत सभी तैयारियां पहले ही पूर्ण कर ले। यह जांच लिया जाये कि पम्पिंग स्टेशन में लगी मशीने क्रियाशील स्थिति में है या नहीं।

मण्डलायुक्त एसटीपी के निरीक्षण के उपरांत कटरा मनमोहन पार्क पहुंचकर कोविड 19 के मरीज मिलने पर सील किए गए इलाके का जायजा लिया। उन्होंने वहां पर मौजूद अधिकारियों को निर्देशित किया कि हमें पूरी सावधानी बरतते हुए फिर से दुकानों को खुलवाना है। इसके साथ ही हमें दुकानदारों के सहयोग की भी आवश्यकता होंगी।

प्रशासन के द्वारा पूर्व में बतायें गये सभी नियमों का कड़ाई से पालन करना होगा। मास्क, सैनिटाईजर का उपयोग करना सभी के लिए आवश्यक होगा। उन्होंने वहां पर सैनेटाइजेशन के हो रहे कार्य को देखा व सम्बंधित अधिकारियों से कहा कि निश्चित समयान्तराल में बाजार को सैनिटाइज किया जाता रहे। इसके उपरांत मण्डलायुक्त नैनी स्थित बसवार प्लांट का निरीक्षण करने पहुंचे।

वहां पहुंचकर मण्डलायुक्त ने कूड़े का किस प्रकार से निस्तारण कर उपयोग में लाया जाने की पूरी प्रक्रिया के बारे में सम्बंधित अधिकारियों से जानकारी ली। उन्होंने कहा कि यहां पर बनाये जा रहे खाद की गुणवत्ता संतोषजनक है।

उन्होंने इसका यहां पर निर्मित होने वाली खाद के बारे में जनसामान्य के बीच व्यापक प्रचार-प्रसार कराने को कहा, जिससे लोगो को इसकी उपयोगिता के बारे में जानकारी हो सके।

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *