Wednesday 14 Apr 2021 7:00 AM

Breaking News:

गौतमबुद्ध नगर में इस साल एक दिन में सबसे अधिक रिकॉर्ड 125 मरीजों कोरोना पॉज़िटिव

गौतमबुद्ध नगर में इस साल एक दिन में सबसे अधिक रिकॉर्ड 125 मरीजों कोरोना पॉज़िटिव

News in hindi Hindi News, 

Prakash Prabhaw News, 

NOIDA, 07.04.2021

REPORT, VIKRMA PANDEY

गौतमबुद्ध नगर में इस साल एक दिन में सबसे अधिक रिकॉर्ड 125 मरीजों कोरोना पॉज़िटिव 


गौतमबुद्ध नगर में इस साल एक दिन में सबसे अधिक रिकॉर्ड 125 मरीजों कोरोना संक्रमित मरीज की पुष्टि होने के साथ जिला प्रशासन नाइट कर्फ़्यू लगाने पर विचार कर रहा है। नाइट कर्फ़्यू के संबंध में डीएम ने आज को स्वास्थ्य विभाग, पुलिस तथा अन्य विभागों के अधिकारियों बैठक बुलाई है जिसमे यह  निर्णय लिया जाएगा। शासन ने नाइट कर्फ़्यू का फैसला डीएम को लेने के निर्देश दिए गए हैं। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिले में कोविड-19 के प्रोटोकोल का पालन सख्ती होगी के साथ किया जाएगा। 


प्रदेश स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, बीते 24 घंटे में सबसे अधिक रिकॉर्ड 125 मरीजों कोरोना संक्रमित मरीज की पुष्टि हुई है जिससे जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 652 हो गई है। कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 26,697 तक पहुंच गई है। कोरोना संक्रमण के बढ़ने का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि 15 फरवरी को जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 42 थी, जो अब 15 गुना बढ़ गई है। मार्च के बाद से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हुई है। आने वाले दिनों में कोरोना संक्रमण का और भी फैलाव होने की आशंका जताई जा रही है। कोविड अस्पताल और होम आइसोलेशन से 49 मरीज स्वस्थ हुए। अब तक 93 मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है। स्वस्थ होने वाले कुल मरीजों की संख्या 25952 हो गई है।  


कोरोना संक्रमण को बढ़ता देख स्वास्थ्य विभाग ने सरकारी के साथ ही निजी अस्पतालों में भी इलाज की सुविधा शुरू कर दी है। अगले सप्ताह से छह और नए अस्पतालों में मरीज इलाज करा सकेंगे। वर्तमान में दो सरकारी और दो निजी अस्पतालों में मरीजों का इलाज चल रहा है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. दीपक ओहरी ने बताया कि संदिग्ध मरीजों की जांच और उनका इलाज प्राथमिकताओं में है। टीकाकरण अभियान भी चल रहा है। इससे जल्द ही कोरोना संक्रमण को नियंत्रित होगा। नए कोविड अस्पताल भी अगले सप्ताह से शुरू हो जाएंगे।

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *