Friday 04 Dec 2020 19:46 PM

Breaking News:

डीएम सुहास एलवाई ने होम आइसोलेशन के मरीजों से ली स्वास्थ्य की जानकारी

डीएम सुहास एलवाई ने होम आइसोलेशन के मरीजों से ली स्वास्थ्य की जानकारी

प्रकाश प्रभाव न्यूज़

नोयडा,

विक्रम पांडेय की रिपोर्ट

डीएम सुहास एलवाई ने होम आइसोलेशन के मरीजों से ली स्वास्थ्य की जानकारी 

कोरोना संक्रमित मरीजों के होम आइसोलेशन में इलाज और स्वास्थ्य की निगरानी के लिए इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम में रविवार को कॉल सेंटर की शुरुआत हुई। इसका उद्घाटन डीएम सुहास एलवाई ने किया। इस सुविधा के शुरू होने के बाद डीएम ने होम आइसोलेशन के मरीजों से उनके स्वास्थ्य ही जानकारी ली। 

डीएम सुहास एलवाई ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस के संक्रमण पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग हरसंभव प्रयास कर रहा है। प्रशासन की कोशिश है कि सभी संक्रमित लोगों को उचित इलाज मिल सके। जिले में अब कोरोना मरीजों के लिए होम आइसोलेशन की सुविधा शुरू की गई है। उन्होंने बताया कि होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों के इलाज और स्वास्थ्य पर प्रभावी निगरानी के लिए एक कॉल सेंटर बनाया गया है। 

जिलाधिकार सुहास एलवाई ने बताया कि होम आइसोलेशन के सभी मरीजों का समय से इलाज उपलब्ध कराने और उनके स्वास्थ्य पर प्रभावी निगरानी के लिए जिला प्रशासन की ओर से इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम के साथ ही एक कॉल सेंटर की शुरुआत की गई है। कॉल सेंटर का उद्घाटन करने के बाद डीएम ने होम आइसोलेशन के संक्रमित मरीजों से बात कर उनके स्वास्थ्य का हाल जाना । डीएम ने मरीजों को मिलने वाले इलाज और सुविधाओं के बाबत भी जानकारी ली। 

डीएम सुहास एलवाई ने बताया कि कॉल सेंटर के माध्यम से होम आइसोलेशन में रहने वाले कोरोना मरीजों से उनके इलाज एवं व्यवस्थाओं के संबंध में निरन्तर जानकारी ली जाएगी। जानकारी के आधार पर उन्हें कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुरूप इलाज एवं अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *