Tuesday 01 Dec 2020 4:38 AM

Breaking News:

हरदोई की सडकों पर भरे पानी में डुबकी लगाता दिखा पालिका का कागजी 'विकास'

हरदोई की सडकों पर भरे पानी में डुबकी लगाता दिखा पालिका का कागजी 'विकास'

Prakash Prabhaw

हरदोई की सडकों पर भरे पानी में डुबकी लगाता दिखा पालिका का कागजी 'विकास'

रिपोर्ट अरविन्द मौर्या

शहर की सडकों पर नालियों के बजबजाते पानी ने खोली पालिका की पोल, सिर्फ हो रही कागजी कार्यवाही, वर्षों से चल रहा ऐसा ही झोल


हरदोई. 

सदर तहसील हरदोई में आज हुयी बारिश के बाद छोटे तालाब जैसा नजारा देखने को मिला. तहसील गेट से लेकर अंदर जाने वाला रास्ता पानी से डूबा नजर आया. जिससे तहसील में किसी काम से आये लोगों सहित कर्मचारियों और अफसरों को खासी दिक्कतें हुईं.

नगर पालिका परिषद की लापरवाही इसके आलावा पुरे शहर में देखने को मिली. बावन चुंगी से रामदत्त चौराहा, छोटे चौराहे से आरटीओ तिराहा, बाबा मन्दिर चौराहे से मुन्ने मियां चौराहा, पूजा होटल वाली गली, आजाद नगर, बगियापुरवा सहित शहर के कई प्रतिशत इलाकों में नगर पालिका द्वारा कराए गये विकास की पोल खुल गयी. 


एक तरफ जहाँ कई इलाकों की सडकें पानी से जलमग्न हो गयीं. वहीँ दूसरी ओर जलभराव के बाद नालियों से बजबजाता पानी सडकों के किनारे बने घरों और दुकानों में घुस रहा था. आलम यह था कि बारिश के बाद लोगों को पैदल चलना दुश्वार हो गया.

वहीं बाइक सवारों की बाइक का इंजन और सैलेंसर पानी में डूब जा रहा था. सडकों में बने अनगिनत गड्ढों में बारिश के बाद भरा पानी पालिका द्वारा मात्र कागजों पर दिखाये गये विकास की दुहाई दे रहा था.

ऐसा दृश्य देखकर कहा जा सकता है कि शहर की सडकों पर नालियों के बजबजाते पानी ने खोली पालिका की पोल, सिर्फ हो रही कागजी कार्यवाही, वर्षों से चल रहा ऐसा ही झोल. न जाने कब सुधरेंगे यहाँ के अधिकारी और कब होगा जमीनी स्तर पर विकास.

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *