Monday 30 Nov 2020 1:14 AM

Breaking News:

एस डी एम ने चलवाया नगर व तहसील क्षेत्र में व्रहद्र

एस डी एम ने चलवाया नगर व तहसील क्षेत्र में व्रहद्र

एस डी एम ने चलवाया नगर व तहसील क्षेत्र में व्रहद्र साफ सफाई व सेनिटाइजेशन अभियान

पी पी एन न्यूज

कमलेन्द्र सिंह

खागा/ फतेहपुर

कोरोना कोविड( 19) महामारी से आवाम की सुरक्षा के लिहाज से उपजिलाधिकारी प्रह्लाद सिंह ने नगर समेत तहसील क्षेत्र में नगर पँचायत कर्मियों व वीडियो को निर्देशित कर नगर व तहसील क्षेत्र के लगभग लगभग हर ग्रामीणांचलों में व्रहद्र रूप से साफ सफाई व सेनिटाइजेशन अभियान चलवाया।

जिसका आगाज एस डी एम प्रह्लाद सिंह ने स्वयम अपनी मौजूदगी में कंटेन्मेंट जोन चौक चौराहे से लेकर जीटी रोड,नौबस्ता रोड, गढ़ी मुहल्ला, न्यून गढ़ी, राम नगर, नीम टोला आदि मुहल्लों में नगर पंचायत के सफाई कर्मियों द्वारा साफ सफाई व फॉगिंग मशीन से सेनिटाइजेशन कराया।

इसी प्रकार उपजिलाधिकारी श्री सिंह के निर्देशानुसार किशनपुर नगर पंचायत में अधिशासी अधिकारी अजय कुमार पाण्डेय की अगुवाई में नगर पंचायत क्षेत्र में व्रहद्र रूप से साफ सफाई व सेनिटाइजेशन का अभियान चलाया गया।

हथगाँव नगर पँचायत में अधिशासी अधिकारी मोहिनी अग्रवाल की अगुवाई में अभियान चलाया गया।

इसी क्रम में विजयीपुर में  खण्ड अधिकारी प्रवीण आनन्द व धाता थाना क्षेत्र में खण्ड विकास अधिकारी मुकेश कुमार ने कस्बे समेत आस पास के ग्रामीणांचलों के ग्राम प्रधानों व ग्राम पंचायत अधिकारियों को आदेशित कर सफाई कर्मियों की मदद से गाँवों में व्रहद्र रूप से साफ सफाई व सेनिटाइजेशन अभियान चलाया गया।

 प्रह्लाद सिंह ने नगर के ब्यापारियों के अनुरोध पर कोरोना संक्रमित मरीज मिलने से आवाम की सुरक्षा को देखते हुए कंटेन्मेंट जोन घोषित कर लॉक किये गये इलाके चौक चौराहे से लेकर जीटी रोड बस स्टॉप तक के एरिया को 28 दिन पूरे होने तक एक भी अन्य मरीज ना मिलने पर पूरे इलाके की नगर पँचायत की टीम द्वारा व्रहद्र रूप से साफ सफाई व सेनिटाइजेशन कराकर आवाम के लिये खोल दिया गया।

उपजिलाधिकारी द्वारा ब्यापारी हित में किये गये इस सराहनीय कार्य से इलाकाई ब्यापारियों में अपना ब्यापार एक बार पुनः शुरू करने की उम्मीदों को लेकर  खुशी की लहर दौड़ गई।

इस दौरान उपजिलाधिकारी श्री सिंह ने आवाम समेत क्षेत्रीय ब्यापारियों  से अपने घरों समेत  आसपास की नियमित साफ सफाई करने व बगैर किसी कार्य के बाहर ना निकलकर घरों में सुरक्षित रहने एवम आवश्यकता पड़ने पर मास्क पहनकर ही घरों से बाहर निकलने एवम सामाजिक दूरी के अनुपालन की अपील की।

इस अवसर पर एस डी एम प्रह्लाद सिंह, सी ओ अंशुमान मिश्रा, नगर कोतवाल आर के सिंह के अलावा अधिशासी अधिकारी लालचंद मौर्य नगर पंचायत अध्यक्ष गीता सिंह, प्रतिनिधि व ( पति) राम गोपाल सिंह व ब्यापार मण्डल अध्यक्ष शिवचन्द्र शुक्ला, प्रकाश पाण्डेय समेत अन्य इलाकाई लोग मौजूद रहे।

इस दौरान प्रशासनिक अधिकारियों ने शोसल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखा।

इस सम्बन्ध में जब उपजिलाधिकारी प्रह्लाद सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से बचने के लिये साफ सफाई का ध्यान देने की विशेष आवश्यकता है। साफ सफाई  और सामाजिक दूरी से ही इस महामारी से निजात पाई जा सकती है।

ये अभियान निरन्तर रूप से शहरी ही नहीं वरन ग्रामीणांचलों में भी निरन्तर रूप से अनवरत चलाया जाएगा।

ये आवाम की सुरक्षा का सवाल है। इसलिये इस कार्य मे किसी प्रकार की कोताही बर्दास्त नहीं की जाएगी।

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *