Monday 30 Nov 2020 1:31 AM

Breaking News:

एक्शन में योगी सरकार, बदमाशों की आर्थिक रीढ़ तोड़ने के लिए करोड़ों की संपत्ति कुर्क

एक्शन में योगी सरकार, बदमाशों की आर्थिक रीढ़ तोड़ने के लिए करोड़ों की संपत्ति कुर्क

crime news, apradh samachar

prakash prabhaw news

गौतमबुध्द नगर

report - vikram pandey

एक्शन में योगी सरकार, बदमाशों की आर्थिक रीढ़ तोड़ने के लिए करोड़ों की संपत्ति कुर्क  

अपराधिक माफियाओं के विरुद्ध अवैध रूप से अर्जित किए गए धन से बनाई गई संपत्ति को कुर्क करने के अभियान चला कर गौतमबुध्द नगर पुलिस भी बदमाशों की आर्थिक रीढ़ तोड़ने में जुट गई है। गौत्तमबुध्द नगर के दो ज़ोन नोएडा सेंट्रल और ग्रेटर नोएडा के डीसीपी ने चर्चित अपराधी सुंदर भाटी समेत उसके साथियो करोड़ों की संपत्ति जब्त है। वही डीसीपी सेंट्रल अनिल दुजाना गैंग के लोगो पर कर्रवाही कर उनकी संपतियों को बुलडोजर चला कर ध्वस्त कर दिया है। 4 जुलाई से शुरू हुए इस अभियान में पुलिस ने गैंगस्टर और भूमाफियाओं की संपत्ति कुर्क करनी शुरु की, अभी तक बदमाशों की 14 करोड़ से अधिक रुपये की संपत्ति जब्त कर चुकी है। 

 पहले एनाउसमेंट और फिर बुलडोजर से ध्वस्त कर संपति पर लगा कुर्की का बोर्ड, बीएमडब्ल्यू से लेकर फॉच्यूनर सहित अन्य लग्जरी कार सहित 50 गाड़ी, पांच से ज्यादा प्लॉट और मकान समेत अन्य संपत्ति, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के उन भूमाफियाओ की है जिनकी कभी तूती बोलती थी, लेकिन अब इनकी   रीढ़ तोड़ने में जुट गई। पुलिस का ये अभियान 4 जुलाई से जारी है। ज़ोन 3 ग्रेटर नोएडा के डीसीपी राजेश कुमार सिंह ने बताया की जिले ने नामी गैंगस्टर सदस्य सुन्दर भाटी हमीरपुर जेल में बंद है। उसका दिल्ली-एनसीआर में तगड़ा नेटवर्क सक्रिय है।

अपने इसी सक्रिय गिरोह के जरिए वह जेल में बैठकर भी अपराध को अंजाम देता है। ग्रेटर नोएडा के घंघोला गांव निवासी कुख्यात सुंदर भाटी के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की गई है। इसके साथ सुंदर भाटी गैंग के सदस्य सिंहराज भाटी, सुमित भाटी, चन्द्रपाल प्रधान, सतवीर बंसल संपत्ति कुर्क की है।

ग्रेटर नोएडा के एक और नामी गैंग अनिल दूजाना के बदमाशो को सूचीबध्द कर नोएडा सेंट्रल के डीसीपी के कार्रवाही की है जिसमे संजय भाटी पुत्र जिले सिंह, राजे चैहान उर्फ राजेन्द्र पुत्र चन्द्रभान, अरूण शर्मा उर्फ सोनू शर्मा पुत्र स्वः सुधीर शर्मा, अमित शर्मा उर्फ अमित पंण्डित पुत्र ओमप्रकाश, दिव्या सांगवान पत्नी रोबिन त्यागी की चल अचल संपत्ति की कुर्की करने साथ कई संपतियों को बुलडोजर चला कर ध्वस्त कर दिया है। 

अवैध रूप से संपत्ति अर्जित करने वाले 12 से ज्यादा अन्य बदमाश पुलिस के रडार पर हैं पुलिस इनकी संपत्तियों का ब्यौरा इकट्ठा कर रही है जल्दी ही उनके खिलाफ भी कार्रवाई की।

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *