Friday 06 Aug 2021 8:41 AM

Breaking News:

एक साथ पहली बार,जिले में मिले चार कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से हड़कंप!

एक साथ पहली बार,जिले में मिले चार कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से हड़कंप!

शाहजहांपुर

एक साथ पहली बार,जिले में मिले चार कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से हड़कंप!


अब तक दस कोरोना पॉजेटिव मरीज पुष्टि की चर्चा!


 अशोक कुमार जिला क्राइम रिपोर्टर शाहजहांपुर

उत्तर प्रदेश के जनपद शाहजहाँपुर में कोरोनावायरस से चार संक्रमित एक साथ मिलने की सूचना आग की तरह फैल गई जिससे क्षेत्र भर में हड़कंप मच गया! प्रशासन के हाथ पांव फूल से गये क्यूंकि अभी लगभग सप्ताह भर पूर्व ही किसी संक्रमित के न मिलने से जनपद को ग्रीन जोन घोषित किया गया था! 

चर्चाओं की माने तो जिले भर में इस समय कोरोना संक्रमितो की संख्या, बढ़कर 11 हो गई है परन्तु इनमे अभी दस मरीज एक्टिव बताये जा रहे हैं क्यूंकि एक मरीज उपचार के बाद स्वस्थ्य हो चुका बताया गया है! मरीजो की लगातार बढ़ती संख्या की खबर से जहाँ लोगो में खौफ देखने को मिल रहा है तो वहीं प्रशासन के बिरुध रोष क्यूंकि जब बाहरी व्यक्तियों के आने से संक्रमितो की संख्या बढने की संभावना थी तो प्रशासन ने लंकडाऊन में ढ़ील दिये जाने जैसा कमजोर फैसला क्यूँ लिया,जबकि पूरा जनपद इस लॉकडाऊन में अपने प्रशासन के कांधे से कांधा मिला कर खड़ा था!

बुधवार को जाँच रिपोर्ट आने के बाद जिले के चार ब्लाको में एक महिला सहित चार कोरोना संक्रमित पाए जाने से अफरा तफरी का माहौल सा बन गया है, लोगो में खौफ देखने को मिल रहा है! कुल मिले मरीजो में से तीन व्यक्ति मुंबई से आए बताये गये जबकि खुदागंज में मिले कोरोना के पॉजीटिव व्यक्ति की बहन उसके संपर्क में आने से कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गई!

सभी ब्लाकों का दौरा कर एक किलोमीटर के दायरे में आने वाले क्षेत्र को सील कर सेनेटाइज किया जा रहा है! वहीं हॉट स्पॉट एरिया को सील कर दिया गया है, तथा सभी को घरों से निकलने से मना किया गया है! इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीमों से लोगो का स्वास्थ्य चेकअप कर  डाटा  तैयार कराया जा रहा है!

कार्यवाहक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ शैलेंदर की माने तो ब्लाक खुदागंज के गांव में रहने वाला 25 वर्षीय युवक की बहन उसके संपर्क में आई थी, जिसके बाद वह भी कोरोनावायरस से संक्रमित हो गई, जबकि ब्लाक भावलखेड़ा के रौजा क्षेत्र का रहने वाला हकीम नामक युवक भी मुंबई से आया था और इसकी जाँच रिपोर्ट पॉजीटिव आई है, इसके साथ ही ब्लाक कलांन का रहने वाला वकील नामक व्यक्ति की भी कोरोनावायरस की जाँच रिपोर्ट पॉजीटिव आई है, जबकि ब्लाक कांट का रहने वाला युवक मुंबई से अपने गांव चैदह मई को आया था! स्वास्थ्य विभाग ने उसका सैम्पल जाँच के लिए भेजा जो बुधवार को आई जाँच रिपोर्ट में कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया! इसके साथ जिले में अब कोरोना के मरीजों की संख्या ग्यारह हो गई जिसमे दस मरीज एक्टिव है!जबकि एक मरीज उपचार के बाद स्वस्थ्य हो चुका है! जिसे इलाज के लिए बरेली भेजा गया है! 

अफरा तफरी और खौफ के इस माहौल में हांलाकि जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ० एस चनप्पा ने ब्लाक का दौरा किया और इस दौरान अधिकारीयों ने ग्राम वासियों  को कोरोना वायरस से बचाव के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश देकर जागरूक किया! प्रशासनिक अधिकारीयों के आदेश पर सभी चारो ब्लाकों में एक किलोमीटर के इलाके को फिलहाल पूरी तरह सील कर दिया गया और साथ ही इन ब्लाकों में  हॉट स्पॉट बनाए  जाने का आदेश जारी किया है!

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *