Friday 27 Nov 2020 13:26 PM

Breaking News:

चार मोबाइल, एलसीडी व बैट्रा इनवर्टर समेत लाखो की नगदी करायी बरामद‌

चार मोबाइल, एलसीडी व बैट्रा इनवर्टर समेत लाखो की नगदी करायी बरामद‌

सुजौली थाना का प्रभार लेते ही कर डाला क्षेत्र में आतंक का पर्याय बनी कई चोरियों का खुलासा।


रिपोर्ट विशाल अवस्थी


चार मोबाइल,  एलसीडी व बैट्रा इनवर्टर समेत लाखो की नगदी करायी  बरामद‌।

कई चोरियों का एक साथ खुलासा होने पर ग्रामीणो ने दिया पुलिस को धन्यवाद।

पुलिस अधीक्षक ने खुलासा करने वाली टीम को दस हजार का इनाम देकर पुरुस्कृत किये

 जनपद के सुजौली थाने में पिछले कुछ माह से हो  रही चोरियों से आम जन मानस अपने को काफी असुरक्षित महसूस करने लगा था। लगातार हो रही चोरियों का खुलासा न कर पाने के कारण पुलिस की कार्यशैली पर प्रश्न चिह्न उठने लगा था। मौजूदा हालात को देखते हुये पुलिस अधीक्षक बहराइच ने सुजौली थाना की कमान अपने तेज तर्रार इंस्पेक्टर चौथीराम यादव को सौपी।

सुजौली थाना का प्रभार लेने के बाद एसएचओ सुजौली ने पुलिस टीम गठित कर चोरी के खुलासे हेतु लखीमपुर व नेपाल तक के नागरिको से सम्पर्क साधना शुरु किया।  काफी दिनो की कड़ी मशक्कत के बाद आखिरकार सुजौली पुलिस ने बुधवार को सुजौली पुलिस ने पूर्व में हुई लगभग आधा दर्जन चोरियो का खुलासा चोरी का माल बरामद कर व चोरो को पकड़ के कर दिया।

 सुजौली पुलिस ने बताया बीते कुछ दिनों से चोरो का गिरोह सक्रिय है जो  क्षेत्र में छोटी-छोटी चोरियों को अंजाम देते देते अब बड़े पैमाने पर चोरी करने लगे थे।  पिछले दिनों सुजौली क्षेत्र में हुई चोरियों में ग्राम विकास अधिकारी विजय शर्मा के गिरजापुरी आवास से  47 इंची एलईडी, स्टेपलाइजर, इनवर्टर, बैटरी, 2 वॉल फैन पंखे छोटे-मोटे कई सामानों को चोर चुरा ले गए थे इसी के साथ चोरो ने विशुनटाडा गांव में पूरन सिंह के मकान में घुस लैपटॉप, स्टेपलाइज़र समेत कई चीजों को गायब कर दिया था तथा करीब चार मोबाइल की भी चोरी कर ले गये थे।

सुजौली पुलिस की ओर से चोरी के खुलासे तो चलाए गए विशेष अभियान के तहत पकड़े गए व्यक्तियों  की पहचान भूपेंद्र सिंह पुत्र हुकुम सिंह निवासी ग्राम नरायण टांडा थाना सुजौली, सोनू सिंह पुत्र दरोगा सिंह निवासी नारायण टांडा थाना सुजौली, गुड्डू सिंह पुत्र गोविंद सिंह निवासी जमुनिहा कारीकोट थाना सुजौली के रुप में हुई है। पकड़े गये अभियुक्तो के पास से अवैध तमंचा, कारतूस,चाकू आदि समान भी से बरामद हुआ है।

सुजौली पुलिस ने बताया कि चोरी हुये सामान में काफी सामान बरामद कर लिया गया है जिनमें एलसीडी, टीवी, सीलिंग फैन, लैपटॉप, चार्जर, इनवर्टर बैटरी, स्टेपलाइजर, मोबाइल फोन आदि प्रमुख है अन्य सामान हेतु छापेमारी की जा रही है।

चोरी का खुलासा होने पर क्षेत्रवासियों ने सुजौली पुलिस को धन्यवाद देते हुये कहा कि पुलिस के इस तरह के कार्यों से जनता का पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ता है ।

इस मौके पर इंस्पेक्टर सुजौली चौथी राम यादव ने क्षेत्रवासियों को विश्वास दिलाते हुये कहा कि आप सभी पुलिस पर विश्वास बनाये रखिये क्षेत्र में चोरी की घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों को जेल भेजा जायेगा। क्षेत्र में चोरी जैसी घटनाओं को रोकना ही उनकी पहली प्राथमिकता होगी ।

सुजौली पुलिस की ओर से चोरी का  खुलासा किये जाने पर पुलिस अधीक्षक बहराइच की ओर से पुलिस टीम को 10 हजार रुपये की धनाराशि के इनाम की घोषणा की है।  

मौके पर पहुचे पुलिस क्षेत्राधिकारी कमलेश कुमार सिंह गिरफ्तारी करने वाली टीम में एसएचओ सुजौली चौथी राम यादव सबइंस्पेक्टर ,सुभाष यादव,विकास मिश्रा, प्रमोद, यादव, शैलेश यादव, आशुतोष कुमार, अमरजीत, विजय नाथ, मौर्या सारांश यादव मौजूद रहे।

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *