Monday 23 May 2022 13:59 PM

बिना लक्षण वाले 10 दिन में होंगे डिस्चार्ज

बिना लक्षण वाले 10 दिन में होंगे डिस्चार्ज

प्रकाश प्रभाव न्यूज़

कौशाम्बी। 25/06/20

रिपोर्ट - दिनेश कुमार (जिला संवाददाता)

बिना लक्षण वाले 10 दिन में होंगे डिस्चार्ज 

कौशाम्बी। बिना लक्षणों वाले कोरोना के मरीज अब 10 दिन में ही कोविड-19 लेवल वन अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिए जाएंगे। इन 10 दिनों में अगर कोई लक्षण दिखाई नहीं देता है, तो ऐसे मरीजों को जांच करने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। हालांकि डिस्चार्ज होने के बाद 7 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन जरूर करना होगा। विभाग ने इसे लेकर नई गाइडलाइन जारी किया है। वैश्विक महामारी करोना से संक्रमित तमाम मरीज आलक्षणिक मिल रहे हैं।

इसके बावजूद इनकी जांच ट्रेवल हिस्ट्री और संक्रमिट के संपर्क में आने के कारण कराई गई है। ऐसे मरीजों के ठीक होने की स्थिति भी बहुत बेहतर है। 10 दिनों के अंदर ही ऐसे मरीज ठीक हो जा रहे हैं। लेकिन इसके बाद भी 14 दिन के लिए लेवल वन अस्पताल में रहना पड़ रहा है। इसकी वजह से वार्ड में मरीजों की भीड़ भी बढ़ रही है। बेड भी नहीं खाली हो रहे हैं। इसे लेकर अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ले नई गाइडलाइन जारी की है। नई गाइडलाइन के तहत आरक्षण वाले मरे 10 दिनों में ही डिस्चार्ज कर दिए जाएंगे।

सीएमओ डॉ  पीएन चतुर्वेदी  ने  बताया कि आलक्षणिक मरीजों के स्वस्थ होने की दर बेहतर है। लिहाजा शासन के निर्देश पर आप ऐसे मरीजों को 10 दिन में डिस्चार्ज कर दिया जाएगा।

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *