Thursday 03 Dec 2020 16:10 PM

Breaking News:

भू- माफियाओं द्वारा तालाब एवं खलिहान भूमि पर अवैध कब्जा।

भू- माफियाओं द्वारा तालाब एवं खलिहान भूमि पर अवैध कब्जा।

भू- माफियाओं द्वारा तालाब एवं खलिहान भूमि पर अवैध कब्जा।


महमूदाबाद , सीतापुर। 

जनपद सीतापुर की तहसील महमूदाबाद क्षेत्र के स्थानीय मोहल्ला इमलिया तिलकापूर में भू- माफियाओं द्वारा अबैध कब्जा किया गया है। जिसके सम्बन्ध में मोहल्ला निवासियों के द्वारा दिनांक 18.04.2018 को तहसील दिवस में एवं नगर पालिका परिषद महमूदाबाद सीतापुर में और दिनांक 05.03.2017 व एक प्रार्थना पत्र दिनांक 19.09.2016 को भी दिया गया था। जिसमें कोई कार्रवाई नहीं हुई। परंतु पुनः एक बार फिर प्रार्थना पत्र जनसुनवाई पोर्टल के माध्यम से संबंधित शिकायत निवारण प्रणाली उत्तर प्रदेश की ।

जिसका संदर्भ संख्या- 40015417006130 पर जिलाधिकारी सीतापुर को दिया गया ।और आज तक कोई जांच व कार्यवाही नहीं हुई । जिससे दबंग किस्म के भू-माफियों का कहना है कि मेरे पास पैसा है। इसलिए यहाँ जो जांच करने आएगा ।उसकी आवाज रुपयों से बंद कर देंगे।

इस तालाब और खलिहान पर कई भू -माफियों ने कब्जाकर रखा है।और कुछ लोग अपना मकान बनाकर रह भी रहे हैं।इसके बाद चतुर्थ प्रार्थना पत्र उपजिलाअधिकारी महमूदाबाद को मोहल्ला निवासियों के द्वारा दिया गया। जिस पर उप जिलाधिकारी महमूदाबाद ने थाना प्रभारी निरीक्षक महमूदाबाद को निर्देश दिया था।

जिसमें आज तक कोई भी कार्यवाही नहीं हो रही है। और इसी तरह से अन्य भू- माफियों के भी हौसले बुलंद होते जा रहे है। जबकि सर्वोच्च न्यायालय द्वारा आदेश पारित किया गया था ।तालाब, खलिहान और श्मशान पर अवैध कब्जा करने वालों व्यक्तियों के प्रति कठोर कार्यवाही की जाएगी ।इस संबंध में शासन व प्रशासन कोई भी न्यायिक जांच एवं उचित कार्यवाही करने को तैयार नहीं  है।और पीड़ित लोगों ने उपरोक्त प्रकरण को संज्ञान में लेकर अधिकारियों से उचित नियमानुसार कार्यवाही की मांग की है।


रिपोर्ट ब्यूरोचीफ मनोज कुमार के साथ शिव कुमार की रिपोर्ट महमूदाबाद, सीतापुर।

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *