15000 से ज्यादा प्रवासी मजदूर आ चुके है बहराइच

15000  से ज्यादा प्रवासी मजदूर आ चुके है बहराइच

प्रकाश प्रभाव न्यूज 

रिपोर्ट, विशाल अवस्थी

बहराइच


15000  से ज्यादा प्रवासी मजदूर आ चुके  है बहराइच

18मई 2020

बहराइच मे लगातार प्रवासी मजदूर बहराइच पहुंच रहे हैं !वही बहराइच में किसान डिग्री कॉलेज में बने थर्मल स्क्रीनिंग सेंटर में बाहर से आए हुए प्रवासी मजदूरों की थर्मल स्क्रीनिंग करके सरकार द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं को प्रवासी मजदूरों को दिया जा रहा !आपको बता दें कि बाहर से आए हुए इन प्रवासी मजदूरों को थर्मल स्क्रीनिंग के बाद खाना पानी व लगभग 1 माह का राशन सामग्री दी जाती है और फिर इन्हें इनके घर को रवाना किया जाता है !

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार लगातार प्रयासरत है और लगातार लॉक डाउन की अवधि को बढ़ाया जा रहा! एक बार फिर लॉक डाउन की अवधि को बढ़ाकर 31 मई तक कर दिया गया है!

वही इन सब के बीच अन्य प्रदेशों में काम करने गए प्रवासी मजदूर लगातार अपने घर को पलायन कर रहे हैं हालांकि सरकार ने इन प्रवासी मजदूरों की समस्याओं को देखते हुए स्पेशल ट्रेन, रोडवेज बसों आदि वाहनों को लगाया है ताकि इन प्रवासी मजदूरों को उनके जिले तक पहुंचाया जा सके !

इसके अलावा अगर हम बात करें उत्तर प्रदेश के जनपद बहराइच की तो बहराइच में 9 मई से अब तक लगभग 16000 से ज्यादा प्रवासी मजदूर बहराइच आ चुके हैं जिनकी थर्मल स्क्रीनिंग करके शासन द्वारा दी गई राशन किट को देकर उनके घर तक जिला प्रशासन पहुंचा रहा है लेकिन इन सबके बीच जिला प्रशासन की लापरवाही देखने को मिल रही है की बहराइच के किसान डिग्री कॉलेज में बने थर्मल स्कैनिंग सेंटर में जो प्रवासी मजदूर बाहर से आ रहे हैं उनको खुले मैदान में चिलचिलाती धूप में घंटों इंतजार करना पड़ता है थर्मल स्क्रीनिंग के लिए जिसके लिए जिला प्रशासन ने किसी भी प्रकार की छांव की व  टेंट की कोई व्यवस्था नहीं कर रखी है जिससे इन प्रवासी मजदूरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है!

इसके अलावा अगर हम बहराइच की बात करें तो बहराइच में अब तक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या वर्तमान में 35 है वही 8 लोग कोरोना वायरस से जंग जीतकर पूरी तरह स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं !इस प्रकार कर बात की जाए तो बहराइच में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 43 है!

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *